Breaking
Fri. Sep 20th, 2024

DA Hike News: होली से पहले कर्मचारियों-पेंशनरों को बड़ा तोहफा, डीए में 4 फीसदी वृद्धि, अब खाते में बढ़कर आएगी सैलरी

By Admin Feb 23, 2024
DA Hike NewsDA Hike News

नई दिल्ली: DA Hike News उत्तर प्रदेश के जल जीवन मिशन के हजारों कर्मचरियों के लिए खुशखबरी है। राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने होली से पहले कर्मचारियों को अच्छा काम करने पर बड़ा तोहफा दिया है। इन कर्मचारियों का चार फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ा दिया गया है। यह 1 मार्च 2024 से लागू होगा, ऐसे में अप्रैल से खाते में राशि बढ़कर आएगी।इसका लाभ 10 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को मिलेगा।

आईएएस-आरएएस समेत 402 अफसरों के तबादले, देर रात कार्मिक विभाग ने जारी ​किया आदेश

4 फीसदी डीए बढ़ा, 1 मार्च से होगा लागू

DA Hike News दरअसल, उत्तर प्रदेश जल निगम ग्रामीण की 5वी बोर्ड मीटिंग मुख्यालय सभागार में बुधवार को हुई, इसमें बोर्ड अध्यक्ष प्रमुख सचिव नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग अनुराग श्रीवास्तव, जल निगम ग्रामीण के प्रबंध निदेशक डॉ. बलकार सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए, वही प्रबंधन ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में (डीए) में 4 फीसदी की बढ़ोतरी पर भी मुहर लगाई।नई दरें 1 मार्च 2024 से लागू होंगी।

Gold Silver Price Today: शादियों के सीजन में सोने चांदी के दामों में आई गिरावट, जानें आज का क्या है ताजा दाम

अप्रैल से खाते में बढ़कर आएगी सैलरी, हजारों कर्मचारियों को लाभ

नई दरों के बाद कर्मचारियोें का महंगाई भत्ता 196 फीसदी से बढ़कर 200 फीसदी हो गया है।चुंकी नई दरें मार्च से लागू की गई है, ऐसे में अप्रैल से खाते में राशि बढ़कर आएगी। इस वृद्धि के बाद कर्मचारियों के वेतन में अच्छी खासी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।उदाहरण के तौर पर अगर किसी कर्मचारी का वेतन वर्तमान में 25000 है तो 4 फीसदी डीए की बढ़ोतरी के बाद उसके वेतन में एक हजार रुपये की वृद्धि हो जाएगी। इसी तरह से बढ़ते क्रम में वेतन बढ़ता चला जाएगा।

इस बढ़ोतरी से जल निगम ग्रामीण के बजट में करीब 6 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।इसमें महीने के आधार पर कर्मचारियों के वेतन पर 21 लाख रुपये और पेंशनर पर 29 लाख रुपये बजट का खर्च आएगा। कुल 50 लाख रुपये मासिक और छह करोड़ रुपये का वार्षिक अतिरिक्त बजट खर्च होगा।वही 3,265 कर्मचारियों और 7,596 पेंशनरों को इस बढ़ोतरी का लाभ मिलेगा।

By Admin

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *