Breaking
Fri. Sep 20th, 2024

सीएम साय ने बेराजगार युवाओं को दी बड़ी सौगात, किया ये बड़ा ऐलान

By Admin Feb 1, 2024
Vishnu deo Sai Cabinet MeetingVishnu deo Sai Cabinet Meeting

रायपुर: Vishnu deo Sai Cabinet Meeting छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश के युवाओं को बड़ी सौगात दी है। सरकार ने सरकारी नौकरी में भर्ती के लिए पांच साल की उम्र बढ़ा दी है। दरअसल, कल सीएम साय के अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में कई प्रस्तावों पर मुहर लगी। महिलाओं के महतारी वंदन योजना पर भी फैसला लिया गया। साथ युवा वर्गों को देखते हुए सरकार ने बेरोजगार युवाओं के लिए भी फैसला लिया।

CG Crime News: गांव के गौठान में इस हालत में मिला स्कूल बच्चा, मध्यान भोजन के बाद हो गया था गायब

Vishnu deo Sai Cabinet Meeting बुधवार शाम को हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में राज्य के स्थानीय निवासियों को अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष में दी गई पांच वर्ष की छूट को पांच साल के लिए और बढ़ाने को मंजूरी दे दी। जारी बयान में कहा गया है कि अभ्यर्थियों को आयु सीमा में पांच वर्ष की छूट का लाभ 31 अब दिसंबर 2028 तक प्राप्त होगा।

फरवरी महीने में इन लोगों को मिलेगी आपार सफलता, बिना मेहनत के कमाएंगे पैसे

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में लिए गए फैसलों के बारे में विष्णुदेव साय ने बुधवार को यहां कहा कि अब छत्तीसगढ़ के निवासियों को सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती के लिए उम्र सीमा में छूट 31 दिसंबर, 2028 तक मिलेगी। अन्य विशेष वर्गों को अधिकतम आयु सीमा में मिल रही छूट पहले जैसे ही मिलती रहेगी। नौकरी के लिए आवेदन के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 साल ही रहेगी। हालांकि, यह छूट गृह (पुलिस) विभाग पर लागू नहीं होगी।

By Admin

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *