Breaking
Fri. Sep 20th, 2024

Mahtari Vandan Yojana: प्रदेश की महिलाओं के लिए बड़ी खबर, महतारी वंदन योजना को लेकर आया बड़ा अपडेट

By Admin Mar 2, 2024
Mahtari Vandan Yojana ki Dusri KistMahtari Vandan Yojana ki Dusri Kist

रायपुर: Mahtari Vandana Yojana Ki pahli kist छत्तीसगढ़ में महिलाओं के कल्याण के लिए शुरू की गई ‘महतारी वंदन योजना’ की पहली किस्त 7 मार्च को आएगी. यह जानकारी बीजेपी प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी. श्रीवास्तव ने बताया कि ‘विकसित भारत संकल्प सुझाव” पर कर चर्चा रहे हैं. संकल्प पत्र में विभिन्न वर्ग के लोगों का सुझाव लिया जाएगा. सभी जिलों के अंदर इस अभियान की शुरुआत कर रहे हैं. प्रदेश के अंदर 37 केंद्रों से अभियान शुरू होगा. रायपुर के 16 मंडल में सुझाव पेटी लगाई गई हैं. इसके लिए आंगनबाड़ी की महिलाओं से संपर्क किया जा रहा है.

Mahtari Vandana Yojana Ki pahli kist: इस दिन खाते में आएगी पहली किस्त, प्रथम चरण में आवेदन करने की प्रक्रिया पूरी

Mahtari Vandana Yojana Ki pahli kist बीजेपी नेता संजय श्रीवास्तव ने दीपक बच के 50 लाख महतारी वंदन के फॉर्म रिजेक्ट होने के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि यह दीपक बैज पर राहुल गांधी का असर हो गया है. संजय श्रीवास्तव ने कहा कि महतारी वंदन में करीब करीब शत प्रतिशत फार्म स्वीकृत हुए हैं.

Mahtari Vandan Yojana: महतारी वंदन योजना को लेकर सीएम साय का बड़ा ऐलान, जानकर खुश हो जाएंगी प्रदेश की महिलाएं

जानें कितने फॉर्म हुए रिजेक्ट

बता दें कि छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना के 11771 फार्म रिजेक्ट हो गए हैं. ये फॉर्म गलत जानकारी और दस्तावेजों की कमी की वजह से रिजेक्ट किए गए हैं. इन योजना के लिए कुंवारी लड़कियों और पुरुषों ने आवेदन किया था. योजना के तहत 70 लाख 26 हजार 352 आवेदन भरे गए थे. इनमे सें 70 लाख 14 हजार 581 आवेदन पात्र हुए हैं. 7 मार्च को महतारी वंदन योजना की पहली किस्त जारी होगी.

Mahtari Vandan Yojana Online Apply: महतारी वंदन योजना के लिए जारी हुआ वेबसाइट, अब घर बैठे ऐसे करें आवेदन

कांग्रेस ने साधा निशाना

इससे पहले महतारी वंदन योजना के आंकड़े को लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का आंकड़ा झूठा है. 50 लाख से अधिक फॉर्म इन्होंने रिजेक्ट कर दिए हैं. सरकार सच्चाई छुपाना चाह रही है. माता बहनों के साथ इन्होंने धोखा किया है. चुनाव के समय हर विवाहित महिलाओं को 12000 देने का वादा किया था, लेकिन सत्ता में आने के बाद क्राइटेरिया बांट दिया गया. छत्तीसगढ़ के माता बहनों को जितना लाभ मिलना चाहिए, नहीं मिला. छत्तीसगढ़ की माता बहनों को ठगने का काम किया. उन्होंने आरोप लगाया कि ये आंकड़े फर्जी हैं.

By Admin

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *