Breaking
Fri. Sep 20th, 2024

Dhirajlal Shah Death: हिंदी फिल्म के मशहूर प्राड्यूसर का निधन, सनी देओल और अजय देवगन समेत कई स्टार्स की फिल्मों का किया था निर्माण

By Admin Mar 12, 2024
Dhirajlal Shah DeathDhirajlal Shah Death

Dhirajlal Shah Death हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने प्रोड्यूसर धीरजलाल शाह का असलमराहम के इलाके मुंबई में निधन हो गया है। सोमवार की सुबह, उन्होंने अंतिम सांस ली, जब वे एक मुंबई के अस्पताल में इलाज के दौरान थे। उन्हें 11 मार्च को दम तोड़ दिया।

Dhirajlal Shah Death उनके परिवारजनों ने उनके निधन की खबर की पुष्टि की है। हंसमुख शाह ने बताया कि प्रोड्यूसर को कोविड-19 हुआ था, जिसके बाद उनके शरीर के बाकी अंगों में दिक्कत शुरू होने लगी और उन्हें अस्पताल में ले जाना पड़ा। पिछले 20 दिनों में उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया और उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया। उनकी किडनी और दिल पर भी असर पड़ा, जिसके चलते मल्टी ऑर्गन फेलियर हो गया।

धीरजलाल शाह के निधन से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने एक महत्वपूर्ण व्यक्तित्व को खो दिया है, और उनकी यादें हमेशा हमारे दिलों में बसी रहेगी। उनके परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएँ।

इन फिल्मों का किया निर्माण

उनके भाई ने आगे बताया कि निर्माता की किडनी और हृदय प्रभावित हुए थे, जिसके परिणामस्वरूप कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया। धीरजलाल शाह ने अक्षय कुमार की हिट खिलाड़ी फ्रेंचाइजी की सभी फिल्में प्रस्तुत कीं और अजय देवगन अभिनीत ‘विजयपथ’ का भी समर्थन किया था। धीरजलाल शाह ने अनिल शर्मा की ‘द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई’ का भी निर्माण किया, जिसमें सनी देओल, प्रीति जिंटा और प्रियंका चोपड़ा ने अभिनय किया।

By Admin

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *